Breaking News

मांग में सिंदूर, गले में मंगलसूत्र व हाथ में कंगन पहने जगन्नाथ भगवान की आरती करती नजर आई टीएमसी सांसद नुसरत

बालीवुड।  बंगाली फिल्म एक्ट्रेस से सांसद बनी नुसरत जहां आज पश्चिम बंगाल में जगन्नाथ भगवान की यात्रा में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में  शामिल हुई। यात्रा के दौरान उन्होंने जगन्नाथ भगवान की आरती उतारी। इस  दौरान उनके पति निखिल जैन भी शामिल रहे। भगवान जगन्नाथ यात्रा में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बजर्नी भी उपस्थित रही और उन्होंने भगवान जगन्नाथ की विधि-विधान के साथ पूजा-अर्चना की। इस दौरान नुसरत जहां ने भगवान जगन्नाथ का रथ भी खींचा। 
मांग में सिंदूर, गले में मंगलसूत्र व हाथ में कंगन पहने जगन्नाथ भगवान की आरती करती नजर आई टीएमसी सांसद  नुसरत

जगन्नाथ यात्रा के दौरान सांसद नुसरत पूरी तरह हिन्दू  परिधान में नजर आई। नुसरत जहां ने सिर पर पल्लू, मांग में सिंदूर, हाथ में कंगल व गले में मंगल सूत्र पहने नजर आई। इसी दौरान उन्होंने मीडिया से रूबरू होते कहा कि वह पैदा जरूर मुस्लिम धर्म में हुई है, लेकिन वह हर धर्म को समान मानती है। नुसरत ने कहा कि मैं मुस्लिम धर्म में विश्वास रखती हूंं। मेरे इस परिधान को लेकर बेवजह अफवाह फैलाया जा रहा है। बताते चले नुसरत जहां ने हाल ही में बिजनेस मैन निखिल जैन से शादी की है। इसके बाद उन्होंने इसी परिधान में सांसद में शपथ ली थी। तभी से लेकर वह सुर्खियों में है। नुसरत के मांग में सिंदूर लगाने को लेकर काफी विवाद हुआ था, यहां तक की उनके खिलाफ फतवा भी जारी कर दिया था। लेकिन नुसरत ने इसका भी मुंहतोड़ जवाब देते हुए सोशल मीडिया पर लिखा था, 'मैं पूरे भारत का प्रतिनिधित्व करती हूं, जो जाति, धर्म और पंथ की सीमाओं से परे है। जहां तक मेरी बात है तो मैं सभी धर्मों का समान रूप से सम्मान करती हूं। मैं अब भी मुस्लिम हूं। उन लोगों को इस बारे में कुछ नहीं कहना चाहिए कि मैं क्या पहनूं और क्या नहीं। आपका विश्वास पहनावे से परे होता है। सभी धर्मों के मूल्यवान सिद्धांतों में विश्वास करने और उन्हें मानना कहीं ज्यादा बड़ी बात है।'

शाकाहारी भोजन पर खास ध्यान

बताते चले कि हाल ही में शादी के बंधन में बंधी नुसरत 4 जुलाई को शादी की रिशेप्शन पार्टी रखी है। इस पार्टी में शाकाहारी व्यंजन पर खासा ध्यान रखा गया हैं। सूत्र बताते हैं कि इस शाकाहारी व्यंज के पीछे मुख्य वजह उनके पति निखिल जैन है। उनके इस शादी पार्टी में टीएमसी पार्टी के कई बड़े दिग्गज नेताओं को इनवाइट किया गया है। उनकी इस पार्टी में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सहित टीएमसी पार्टी के बड़े दिग्गज नेता शामिल होंगे।

No comments