Breaking News

योग पर बननी चाहिए फिल्म : शिल्पा

बालीवुड अभिनेत्री शिल्पी शेट्टी कुंद्रा ने हाल ही में योग को बढ़ावा देने पर जोर दिया है। मीडिया को दिए गए एक बयान में शिल्पा ने कहा कि इस पर फिल्म बननी चाहिए। फिल्म के माध्यम से योग और पॉपुलर किया जा सकता है। उन्होंने लोगों को योग के प्रति जानकारी देने के साथ ही इसे हर किसी को करने की भी सलाह दी है। बताते चले कि लोग उन्हें योग एक्सपर्ट के तौर पर भी जानते हैं। शिल्पा का मानना है कि योग पर फिल्म बनाकर इसे और लोकप्रिय किया जा सकता है। अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी कुंद्रा पिछले 18 सालों से योग कर रही हैं और लगातार लोगों को इसके लिए प्रेरित भी कर रही हैं। निरंतर अपनी फिटेनस वीडियोज, मोबाइल एप और किताबों के जरिये और लाइव इवेंट्स में प्रस्तुति करके वह कोशिश करती रहती हैं कि ज्यादा से ज्यादा लोग योग से जुड़ें।
शिल्पा फिल्मों से काफी समय से दूरिया बना रखी है और वह अपनी फैमिली के साथ पूरा वक्त बिता रही है। हालांकि शिल्प योग को लेकर बीच-बीच में मीडिया की सुर्खिया बनी रहती है। शिल्पा ने बालीवुड में एक से बढ़कर एक हिट फिल्में की है। योग पर शिल्पा का कहना है कि , 'फिल्म उस पर बननी चाहिए, जिसने योग करके हर कोई इससे स्वास्थ्य लाभ ले सके। शिल्पा कहती है कि योग को लेकर आज यह जानने के लिए कि जरूरत है कि योग की जड़ें कहां हैं और भारत में यह कैसे लोकप्रिय हुआ और धीरे-धीरे यह दुनियाभर में प्रचलित हो गया।

योग को धर्म से नहीं जोडऩा चाहिए

शिल्पा शेट्टी कुन्द्रा कहती है कि योग को धर्म से नहीं जोडऩा चाहिए। योग एक साइंस है। योग का किसी भी धर्म से कोई लेना-देना नहीं है। शिल्पा ने उन लोगों को पूरी तरह से गलत बताया जिन्होंने येग को धर्म से जोड़ रखा है या फिर मानते हैं कि योग एक धर्म विशेष का है। शिल्पा कहती है कि मुझे लगता कि योग से सबको जुडऩा चाहिए और इसका लाभ लेना चाहिए। आगे शिल्पा कहती है कि इसे बढ़ावा देने के लिए मुझे लगता है कि एक फिल्म इस काम को बेहतर तरीके से कर सकती है।Ó 44 साल की शिल्पा एक फिटनेस आइकन हैं। वह कहती हैं, 'विदेश से लोग आकर यहां सीखते हैं और फिर इस सीख को अपने देश लेकर जाते हैं। तो क्यों न हम इसको कैश करें और एक बड़े दर्शक वर्ग तक पहुंचें।Ó

No comments