Breaking News

9.21 पर अभिनंदन ने अपनी धरती पर रखा कदम, हुआ भव्य स्वागत

भारतीय वायुसेना के विंग कमाण्डर अभिनंदन वर्धमान को पाकिस्तानी अधिकारियों द्वारा भारतीय अधिकारियों को सौंप दिया गया है। आ रही खबरों की माने कुछ औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद उन्हें सीधे अमृतसर एयरपोर्ट ले जाया जाएगा। फिर वहां से हवाई यात्रा के द्वारा दिल्ली ले जाया जाएगा। बता दें कि अभिनंदन गत दों दिनों से पाकिस्तान के कब्जे में थे। 
Wagah barder wait people abhinandan
अभिनंदन के अभिनंदन में उमड़ा जन सैलाब
बता दें कि सुबह से ही अभिनंदन को लेकर बाघा बार्डर के अटारी सेक्टर में लाखों की तादाद में लोग फूल माला, ढोल नगाड़े लेकर देश के रक्षक व जवांज सिपाही से मिलने को बेताब खड़े थे। जैसे-जैसे समय बढ़ता जा रहा था उनकी बेताबी बढ़ती ही जा रही थी कि कब अभिनंदन आएंगे और उनका वह दीदार करेंगे। वहां मौजूद लोग कभी डांस करते थे तो कभी देशभक्ति गीत पर झूम रहे थे। अभिनंदन के वतन वापसी को लेकर जिस तरह से वहां मौजूद लोग झूम रहे थे उसे देख इस बात का सहज ही अनुमान लगाया जा सकता है वह विंग कमाण्डर को लेकर कितना उत्साहित है।
इस रूट से भारत पहुंचे कमाण्डर
बता दें कि भारतीय वायुसेना के विंग कमाण्डर अभिनंदन वर्धमान को सड़क के रास्ते इस्लामाबाद 375 किलोमीटर का रास्ता तय करके पहले लाहौर लाया गया। इसके बाद लाहौर से 26 किलोमीटर बाघा बार्डर लाया गया। बाघा बार्डर से उन्हें अटारी होते हुए अमृतसर पंजाब एयरपोर्ट लाया जाएगा। जिसके बाद प्लेन से उन्हें दिल्ली लाया जाएगा।
Map Islamabad pakistan to wagha barder india
सोशल मीडिया पर लगाए रहे  टकटकी
विंग कमाण्डर अभिनंदन की देश वापसी को लेकर पूरे देश में उत्साह है। भारतीय सीमा पर वह कब तक पहुंच रहे इसको लेकर देश का हर नागरिक सोशल मीडिया, न्यूज चैनल में टकटकी लगाए बैठा हुआ कि कब देश का वीर, जवांब सिपाही अपनी धरती पर कदम रखेगा।



No comments