Breaking News

वृद्ध दम्पत्ति की घर के अंदर गला घोंटकर निर्मम हत्या, मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारी

रीवा। घर के अंदर वृद्ध माता-पिता का पड़ा हुआ शव देखकर उनकी पुत्री न सिर्फ चीख उठी बल्कि आसपास के लोगों को आनन-फानन में इसकी सूचना दी और स्थानीय लोगों की सूचना पुलिस घटना स्थल में पहुंचकर पति-पत्नी की हुई हत्या मामले की जांच में जुट गई है। यह घटना जिले के मऊगंज थाना अंतर्गत चक्रभाटी गांव की है जहां 85 वर्षीय राममिलन और 78 वर्षीय उसकी पत्नी जयवंती की क्षत-विक्षत हालत में घर के अंदर शव पड़ा हुआ था। पुलिस प्रथम दृष्टया में उसे हत्या मान रही है। वहीं शव का पीएम कराकर घटी घटना को लेकर जांच में पुलिस जुट गई हैं। वृद्ध दम्पत्ति की हत्या का रहस्य अभी बरकरार है कि आखिरकार पति-पत्नी की हत्या करने के पीछे की वजह क्या है और पुलिस की जांच के बाद हत्या मामले का पर्दाफाश हो पाएगा।
invstigate-moder-case
गले में पाए गए निशान
जांच के दौरान पुलिस को वृद्ध दम्पत्ति के गले में निशान पाए गए हैं। बताया जा रहा है कि वेडिंग वायर से पति-पत्नी का अज्ञात लोगों ने गला खींच दिया है और उनकी मौत हो जाने पर शव को घर के अंदर छोड़कर फरार हो गए। वहीं मौके पर पहुंची पुलिस फॉरेंसिक टीम ने भी हत्या मामले का सुराग लगाने के लिए जांच की है। तो वहीं खोजी डॉग को भी मौके पर पुलिस लेकर पहुंची थी।
तीन दिन पुराना है शव
पुलिस ने बताया कि जिस हालत में शव घर के अंदर पाया गया है उससे माना जा रहा है कि शव लगभग 3 दिन पुराना है। इससे यह साफ जाहिर है कि वृद्ध दम्पत्ति की कई दिन पूर्व हत्या की गई थी। चूंकि घर में पति-पत्नी ही थे। बताया जा रहा है कि उनके पुत्र दूसरे शहरों में रहकर नौकरी करते हैं। तो वहीं रविवार को वृद्ध की पुत्री रीवा से चक्रभाटी गांव माता-पिता से मिलने के लिए पहुंची थी और घर के अंदर पड़े हुए शव को देखकर वह बेहोश हो गई थी। पुत्र-पुत्रियां चूंकि बाहर दूसरे शहर में रहते हैं जिसके चलते वृद्ध पति-पत्नी घर में मौजूद थे।
मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारी
वृद्ध पति-पत्नी की हत्या की जानकारी लगते ही घटना स्थल पर एसपी आबिद खान, एडिशनल एसपी मऊगंज कमलेश करपुचे, एसडीओपी मऊगंज सहित थाना प्रभारी दीपक त्रिपाठी सहित फॉरेंसिक टीम पहुंची थी और घटी घटना को लेकर न सिर्फ पुलिस अधिकारियों ने आसपास के लोगों से पूछताछ की है बल्कि घर के सदस्यों से भी जानकारी लेने में पुलिस लगी रही।
वर्जन
पति-पत्नी का शव घर के अंदर पाया गया है। शव का पीएम करवाया जा रहा। घटना की जांच की जा रही है। शव तीन दिन पुराना है। घटना की वजह क्या है यह जांच के बाद ही कुछ कह पाउंगा। 
कमलेश करपुचे, एडिशनल एसपी, मऊगंज।  

No comments