Breaking News

10 वर्षीय शिवानी का कमरे में लटकता मिला शव, जांच में जुटी पुलिस


रीवा। सोमवार की शाम लगभग 7 बजे घर के कमरे के अंदर 10 वर्षीय शिवानी रावत पुत्री वीरेन्द्र रावत निवासी बरैया कला थाना मऊगंज का लटकता हुआ शव जैसे ही परिजनों ने देखा उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। जैसे ही घटना की जानकारी आप-पास रह रहे पड़ोसियों को मिली तो बिना देरी किए लटक रही मासूम शिवानी को इलाज के लिए अस्पताल ले गए जहां डाॅक्टरों ने परीक्षण के बाद उक्त किशोरी को मृत घोषित कर दिया। सूचना पाकर पहुंची पुलिस मर्ग कायम करके घटी घटना को लेकर जांच कर रही है। बताया जा रहा है कि घटना दिनांक को मृतिका की माता-पिता कुंभ के चलते प्रयागराज गंगा स्नान करने गए हुए थे। घर में वह अपने बड़े भाई अमर रावत के साथ मौजूद थी। जिस समय यह घटना घटी उसका भाई अमर फुटबाल खेलने मऊगंज के खेल मैदान गया हुआ था और रात लगभग 7 बजे जब घर पहुंचा तो देखा कि उसकी बहन फांसी पर लटक रही है।
परिजनों ने जताई हत्या की आशंका  
घटना को लेकर परिजनों ने हत्या की आशंका जताते हुए कहा कि उनकी पुत्री घर में अकेली और इसका फायदा उठाकर न सिर्फ उसकी हत्या की गई है बल्कि उनकी पुत्री के साथ अन्य घटनाएं होने की भ्ाी आशंका है। किसी को शंका न हो जिसके चलते आत्महत्या का रूप दिया गया है। बहरहाल पुलिस परिजनों के बयान के आधार पर जांच में जुट गई है और जांच रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई करने की बात कह रही है। परिजनों का कहना है कि महज 10 वर्ष की मासूम बच्ची जिसकी लम्बाई अभी 2 से 3 फिट ही है। ऐसे में 10 फिट ऊंचाई पर वह साड़ी का फंदा कैसे लगा सकती है। फंदा लगाने के बाद आसपास का सामान वह कैसे हटा सकती है। कुछ इस तरह के ज्वलंत सवाल पुलिस के लिए जांच का विषय है। 
कक्षा 3 की छात्र है मृतिका
मृतिका शिवानी रावत न्यू आर्दश पब्लिक स्कूल में कक्षा 3 में पढ़ाई कर रही थी। घटना दिनांक को वह स्कूल से लौटने के बाद घर में अकेली थी। ऐसा माना जा रहा है कि उसके अकेलेपन का फायदा उठाते हुए अज्ञात बदमाशों द्वारा घर के अंदर घुसकर घटना को अंजाम दिया गया या फिर मासूम ने आत्महत्या की है यह तो पुलिस की जांच के बाद ही स्पष्ट होगा। 

कक्षा तीसरी में पढ़ने वाली छात्रा का कमरे के अंदर फांसी लगाने की जानकारी मुझे प्राप्त हुई है। मामले में मर्ग कायम कर जांच की जा रही है। जांच के बाद ही ही स्पष्ट हो सकेगा कि आत्महत्या है या फिर हत्या। जांच के बाद जो तथ्य सामने आएंगे उस हिसाब से कार्रवाई की जाएगी।
अनूप सिंह, थाना प्रभारी, मऊगंज। 

No comments