Breaking News

APSC Recruitment 2019 :12वीं व ग्रेज्युएट अभ्यर्थियों के लिए यहां निकली वैकेंसी, सैलरी 87 हजार

असम लोकसभा आयोग (APSC) द्वारा रिक्त पड़े कम्प्यूटर आॅपरेअर एवं महिला बाल विकास परियोजना अधिकारी के पदों को भरने योग्य व इच्छुक उम्मीदवार से आवेदन पत्र मंगाए हैं। इन पदों के लिए इच्छुक व योग्य उम्मीदवार 6 मार्च से पहले आवेदन कर सकता हैं। आवेदन करने वाले उम्मीदवार आयु सीमा, शैक्षणिक योग्यता, भर्ती प्रक्रिया के संबंध में नीचे दी जा रही जानकारी को अच्छी तरह से पढ़ लें।
Job apply
रिक्त कुल पद 
 90
पद की संख्या
कम्प्यूटर आॅपरेटर एवं टाईपिस्ट के लिए पद -17
चाइल्ड डेवलपमेंट आॅफीसर के लिए पद-73
शैक्षणिक योग्यता
असम लोकसेवा द्वारा निकाले गए पदों के लिए अभ्यर्थी को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं उत्तीर्ण के साथ ही 6 माह का कम्प्यूटर डिप्लोमा प्रमाण पत्र होना चाहिए।  अभ्यर्थी को किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कला संकाय एवं वाणिज्य संकाय से स्नातक होना चाहिए।
आयु व सैलरी
कम्प्यूटर आॅपरेटर के पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की आयु 18 साल से लेकर 44 साल के बीच में होनी चाहिए। जबकि चाइल्ड डेवलपमेंट आॅफीसर के लिए आयु सीमा 21 से 38 साल के बीच होनी चाहिए।
चयन प्रक्रिया व सैलरी
इन पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के द्वारा किया जाएगा। साथ ही कम्प्यूटर आॅपरेटर के पद पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को कम्प्यूटर पर प्रेक्टिकली टेस्ट भी देना होगा। कम्प्यूटर आॅपरेटर पद के लिए सैलरी 14 से 49 हजार रूपए प्रतिमाह देय होगा साथ ही ग्रेड पे 6200 रूपए मिलेगा। जबकि सीडीपीओ पद के लिए 22 हजार से लेकर 87 हजार रूपए सैलरी प्रतिमाह दी जाएगी साथ ही 9200 ग्रेड पे मिलेगा।

More information about this job click this link-  www.apsc.nic.in

No comments