Breaking News

केसरी' का ट्रेलर रिलीज, दिल जीत लेगी अक्षय कुमार की जांबाजी

इतिहास में बहुत से ऐसे युद्ध है जिनका नाम किताबो में दर्ज है जिसे हम और आप पढ़ते और समझते आए हैं। परन्तु इनके अलावा भी कई सारे ऐसे युद्ध हुए है जो किताबों में भले ही दर्ज न किए गए हो, लेकिन वह अपने आप में एक इतिहास है। ऐसे ही एक युद्ध की कहानी अक्षय कुमार फिल्म केसरी के जरिए लेकर आए हैं। जिसका ट्रेलर  आज लांच किया गया है। फिल्म केसरी में अक्षय कुमार एक बहादुर और जबांज सिपाही की भूमिका में नजर आ रहे हैं।
 फिल्म केसरी उन वीर 21 सिपाहियों पर आधारित है जिन्होंने 10 हजार अफगानियों को धूल चटा दी थी। इस फिल्म में उनके साथ परिणीति चोपड़ा भी नजर आ रही हैं। यह फिल्म इस होली 21 मार्च को रिलीज की जाएगी। बता दें कि कुछ महीनों पहले फिल्म केसरी के सेट पर आग लग गई थी। इस आग से लगभग 8 करोड़ नुकसान हुआ था। हालांकि इस सेट का बीमा होने के कारण नुकसानी बीमा कंपनी द्वारा वहन किया गया था। फिल्म केसरी के ट्रेलर में अक्षय कुमार चुन-चुन कर अफगानियों को मारते हुए दिखाई दे रहे हैं। फिल्म की कहानी बैटल आॅफ सारागढ़ी युद्ध 12 सितम्बर 1897 में अंग्रेजों और अफगान ओरावजई जनजातियों के बीच लड़ा गया था। जो कि यह क्षेत्र अब पाकिस्तान के उत्तर-पश्चिम फ्रण्टियर प्रांत में स्थित है। उस समय सिख ब्रिटिश फौज में सिख रेजिमेंट की चैथी बटालियन थी जिसमें 21 सिख थे।  जिन पर लगभग 10 हजार अफगानियों ने हमला कर दिया था। सिखों का नेतृत्व कर रहे हवलदार ईशर सिंह ने मरते दम तक लड़ने का फैसला लिया। जिसे सैन्य इतिहास में सबसे महान युद्ध माना जाता है। इस युद्ध की याद में सिख
 12 सितम्बर को सारागढ़ी दिवस मनाते हैं। फिल्म का निर्देशन अनुराग सिंह ने किया है।

फिल्म में अक्षय कुमार के कुछ डायलांग लोगों द्वारा खूब पसंद किए जा रहे हैं। जैसे आज मेरी पगड़ी भी केसरी, जो बहेगा वो लहू भी केसरी और मेरा जवाब भी केसरी।

No comments