Breaking News

एक लाख 20 हजार का पुलिस ने जप्त किया गांजा, बंदूक सहित जिंदा कारतूस जप्त

रीवा। मादक पदार्थो की खेती करने वाले तीन गांजा खेतिहर को पुलिस ने गिरफ्तार करके उनके पास से एक लाख 20 हजार रूपए कीमत का गांजा जप्त करके पुलिस एनडीपीएस एक्ट के तहत सभी तीन आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है जबकि एक आरोपित के खिलाफ आम्र्स के तहत भी कार्रवाई की गई है। गांजा मामले में की गई कार्रवाई का खुलासा करते हुए मउगंज एडिशनल एसपी कमलेश खरपुचे तथा एसडीओपी त्योंथर चन्द्रगुप्त द्विवेदी ने बताया कि बाॅर्डर गश्त के दौरान घटेहा गांव में गांजा की खेती होने की जानकारी मुखबिर से प्राप्त हुई थी। जिस पर वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया गया और इसके लिए पुलिस की अलग-अलग टीमें बनाई गई थी।
 जिससे मादक पदार्थ की खेती करने वाले तस्करों तक पुलिस आसानी से पहुंच सके। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि कार्रवाई के बाद खेत से गांजा के हरे पेड़ उखाड़कर जप्त किए गए हैं तथा पकड़े गए आरोपितों से मादक पदार्थ के संबंध में पूछताछ की जा रही है। गांजा तस्करी की खेती मामले में दो थानों तथा चैकी की पुलिस को लगाया गया था। जिनमें एसडीओपी चन्द्रगुप्त द्विवेदी, जनेह थाना प्रभारी आरएस बागरी, चाकघाट थाना प्रभारी कल्याण पाल, त्योंथर चैकी प्रभारी बीएस बघेल अपने दल-बल के साथ इस कार्रवाई में शामिल रहे।
ये हुआ जप्त
गांजा की खेती करने वाले तस्करों के पास से पुलिस ने अलग-अलग गांजा की खेती करने वाले किसान के खेत से गांजा के पौधे जिनमें चन्द्रमणि उर्फ अमित पाठक के खेत से 488 गांजा के पौधे जिसकी कीमत 50 हजार रूपए तथा लल्लू राम उर्फ हरिकीर्तन दास पाठक के खेत से 525 पौधे जिसकी कीमत 60 हजार रूपए तथा रामायण उर्फ विनीत पाठक के खेत से 140 पौधे थे जिसकी कीमत 10 हजार रूपए पुलिस ने तय की है। साथ ही विनीत पाठक के घर से एक 12 बोर की एक नली बंदूक एवं 6 जिंदा कारतूस, तीन खाली खोखा तथा 315 बंदूक के 9 खाली कारतूस, पिस्टल की मैग्जिीन एवं पिस्टल के चमड़े का कोच पुलिस ने जप्त किया है।
यह मामला दर्ज
गांजा एवं शस्त्र रखने वाले तस्करों के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया है जिनमें से चन्द्रमणि उर्फ अमित पाठक के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट एवं लल्लू राम के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट तथा रामायण प्रसाद पाठक के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट तथा आम्र्स एक्ट के तहत मामला दर्ज करके सभी तीन आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।