Breaking News

पुराने विवाद को लेकर घर में बम से हमला, एक नामजद सहित अन्य पर मामला दर्ज

रीवा। पुराने विवाद को लेकर जिले के रायपुर कर्चुलियान थाना अंतर्गत जोगिनहाई गांव में गुरूवार की रात धीरज सिंह पुत्र नरेश सिंह के घर में बम से हमला करके अज्ञात हमलावर मौके से फरार हो गए। तो वहीं बम का धमाका सुनते ही घर में मौजूद सदस्यों में खलबली मच गई और उन्होंने इसकी सूचना रायपुर कर्चुलियान थाने की पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना स्थल में जांच करने के बाद पीड़ितों की शिकायत पर अंकित सिंह सहित अन्य के खिलाफ 307 का मामला दर्ज करके उनकी तलाश कर रही है। बताया जा रहा है कि अज्ञात हमलावर नीरज सिंह के घर से महज 15 मीटर की दूरी पर ही बम से हमला किए थे और बम फटने के बाद तेज धमाका हुआ। यह धमाका न सिर्फ घर के लोग बल्कि आसपास के ग्रामीणों ने भी सुनने के बाद पहले तो घटी घटना को लेकर दहशत में रहे और फिर जानकारी लेने मेें जुटे रहे। 
पैसे को लेकर हुआ था विवाद
पीड़ित नीरज सिंह ने घटना की शिकायत दर्ज कराते हुए पुलिस को बताया कि आरोपित अंकित सिंह का उनके भाई नीरज सिंह के साथ 15 जनवरी को पैसे के लेन-देन को लेकर विवाद हुआ था। वे अपना बकाया पैसा अंकित से मांग रहे थे और वह पैसे देने की बजाय उल्टा उन्हें धमका रहा था। इसकी शिकायत उन्होंने थाने में भी किया था। थाने में श्ािकायत करने के चलते अंकित सिंह के द्वारा जान बूझकर उनके घर में बम फेंका गया। इत्तेफाक था कि बम घर के अंदर नहीं गिरा अन्यथा पूरा परिवार बम के जद में आने से प्रभावित हो जाता। घर के नजदीक गिरने के कारण घटना स्थल पर गड्ढा और बम के जले हुए टुकड़े आदि हाथ लगे हैं। 
एसपी के पास पहुंचा दूसरा पक्ष
बम हमले को लेकर अंकित सिंह के परिजनों ने आपत्ति दर्ज कराते हुए एसपी से फरियाद किए हैं कि यह मामला रंजिश के चलते महज षड़यंत्र है। जबकि उनका पुत्र अंकित उक्त घटना के समय सतना स्थित नईबस्ती में अपने कामधाम में लगा हुआ था। जान बूझकर यह घटना बनाई गई और अंकित को इसमें फंसाया जा रहा है। बताया जा रहा है कि दोनों ही पक्ष आपस में रिश्तेदार हैं और पैसे के लेन-देन को लेकर दोनों पक्षों के बीच तनातनी चल रही है। यही वजह है कि आए दिन दोनों पक्ष विवाद को लेकर नई इबारत लिख रहे हैं। जहां इसके पूर्व मारपीट की घटना घटी थी तो वहीं विवाद की शिकायत थाने में दर्ज की गई थी। तो वहीं दर्ज शिकायत को लेकर बम हमले की घ्ाटना अब सामने आ गई है। बहरहाल पुलिस पूरे मामले की जांच करने में लगी हुई है और जांच के बाद ही इस विवाद और बम हमले की सच्चाई सामने आएगी। 
वर्जन
घर के पास बम से हमला किया गया था। पीड़ितों की शिकायत पर एक नमजद सहित एक अन्य के खिलाफ 307 का मामला दर्ज किया गया है। पैसे के लेन-देन को लेकर पूर्व में विवाद हुआ था। 
देवेन्द्र सिंह, थाना प्रभारी, रायपुर कर्चुलियान।  

No comments