Breaking News

Loksabha election 2019 : प्रत्याशी का चयन तथा चुनावी तैयारी में जुटी भाजपा- कांग्रेस, रायशुमारी कर बनाई रणनीति

रीवा। लोकसभा के आम चुनाव को लेकर राजनैतिक पार्टियों ने अब तैयारी शुरू कर दी है। तीन बड़े राजनैतिक दल भाजपा, कांग्रेस और बहुजन समाज पार्टी के प्रदेश तथा जिलास्तर के पदाधिकारी अलग-अलग बैठक करके न सिर्फ उम्मीदवार के चयन को लेकर चर्चा कर रहे हैं बल्कि अपने पार्टी के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से उनकी राय जानने की भी कोशिश कर रहे हैं कि लोकसभा चुनाव के लिए जिले का कौन सा पदाधिकारी व कार्यकर्ता पार्टी का चुनाव के लिए फिट है। बहरहाल लोकसभा चुनाव में उम्मीदवारी को लेकर पार्टी के पदाधिकारियों का यह शुरूआती तैयारी मानी जा रही है और इसे कई मायनों में महत्वपूर्ण भ्ाी माना जा रहा है। 
बूथ स्तर तक करें सम्मेलन
ढेकहा स्थित अटल कुंज भाजपा कार्यालय में आयोजित बैठक के दौरान पार्टी के संभागीय संगठन मंत्री जितेन्द्र लटोरिया, जिलाध्यक्ष विद्या प्रकाश श्रीवास्तव, सांसद व मार्गदर्शक जनार्दन मिश्रा सहित विधायक द्वय श्यामलाल द्विवेदी, दिव्यराज सिंह, केपी त्रिपाठी सहित अन्य विधायक व पदाधिकारियों ने अपनी-अपनी बातें रखी है। बताया जा रहा है कि बैठक में निर्णय के तहत आगामी समय में भाजपा विधानसभावार तथा पोलिंग बूथ स्तर पर सम्मेलन आयोजित करके लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारी करने के लिए रणनीति तय की है। बैठक में मौजूद पार्टी के पदाधिकारियों ने उपस्थित लोगों से कहा है कि वे अपने-अपने क्षेत्र में सक्रिय हो जाएं और एक-एक कार्यकर्ताओं को तैयार करने के लिए सम्मेलन करने के साथ ही आम लोगों से भी सीधे जुड़कर भाजपा के कार्यो को बताने के साथ ही चुनाव की तैयारी करें। 
कौन हो प्रत्याशी
राजनिवास में कांग्रेस पार्टी के प्रदेश सह प्रभारी सुधांशू त्रिवेदी गुरूवार को अपनी पार्टी के लगभग 5 सैकड़ा से ज्यादा कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों से न सिर्फ कौन हो प्रत्याशी को लेकर रायशुमारी की है बल्कि पूर्व सांसद सहित अन्य दावेदारों के समर्थकों से भी उन्होंने सीधे तौर पर चर्चा करके उक्त उम्मीदवार को वे चुनाव में क्यो उतारना चाहते हैं इस बात को जानने का प्रयास करते रहे। दोपहर 1 बजे से शुरू हुई रायशुमारी देर शाम तक चलती रही। तो वहीं चुनाव में उतरने की इच्छा रखने वाले पार्टी के पदाधिकारियों के समर्थक भी अपने नेता के पक्ष में पूरी ताकत के साथ दावेदारी पेश करते हुए नजर आए। 
बसपा ने भी किया था सम्मेलन
ज्ञात हो कि दो दिन पूर्व बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के जन्मदिन अवसर पर जिलास्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल हुए पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रामजी गौतम ने कार्यकर्ताओं को लोसकभा चुनाव के लिए न सिर्फ तैयार होने की बात कही बल्कि रीवा क्षेत्र से पूर्व में बसपा को जिस तरह से समर्थन मिला था उसी तरह 2019 के भी चुनाव में पार्टी का परचम लहराने के लिए एक-एक कार्यकर्ताओं को उन्होंने अपने उद्बोधन के दौरान उत्साह बढ़ाते हुए तैयार होने की बात कही। बहरहाल चुनाव के दौरान तीनों ही बड़ी राजनैतिक पार्टी से उम्मीदवार कौन होगा और ऊंट किस करवट बैठता है यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा। लेकिन राजनैतिक पार्टी के प्रदेश पदाधिकारी सहित स्थानीय स्तर के पदाधिकारी अब चुनावी तैयारी में नजर आ रहे हैं। 

No comments