Breaking News

डालडा घी से भरे ट्रक में हो रही थ्ाी गांजे की तस्करी, 10 क्विंटल गांजे के साथ पकड़ाए 5 आरोपी

रीवा। गांजे के अवैध कारोबार को जड़ से उखाड़ने का फरमान रीवा पहुंचा ही था उसी समय मुखबिर के सटीक सूचना पर चोरहटा पुलिस ने बाईपास के समीप दबिश देकर डालडा घी से लदे ट्रक को गिरफ्त में ले लिया।
 जब ट्रक की तलाशी की गई तो पुलिस कर्मियों के होश उड़ गए। तलाशी के दौरान पुलिस को 10 क्विंटल  50 ग्राम अवैध गांजा बरामद हुआ। पुलिस ने ट्रक की पायलेटिंग कर रहे वाहन से तीन लोगों को एवं ट्रक के ड्राईवर व क्लीनर को गिरफ्तार कर उनके विरूद्ध एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई की है। पकड़े गए गांजे की कीमत होल रेट में एक करोड़ एवं फुटकर रेट में 10 करोड़ रूपए आकी जा रही है। उक्त कार्रवाई सोमवार, मंगलवार की दरम्यानी रात तकरीबन डेढ़ बजे की बताई गई है। 
कहानी पर एक नजर
पुलिस अधिकारियों की माने तो उक्त गांजे के अवैध कारोबार के पीछे सरगना रामलाल जायसवाल पुत्र दद्दी जायसवाल बताया गया है। जानकारी देते हुए आईजी उमेश जोगा ने बताया कि रामलाल लम्बे समय से गांजे के कारोबार में लिप्त है। उसके द्वारा उक्त गांजा उड़ीसा के मिर्ची सेठ से खरीदकर लाया गया है। मुखबिर की सूचना पर कार्रवाई की गई है साथ ही गिरफ्तार किए गए युवकों से यह पता लगाया जा रहा है कि फुटकर विक्रेता में कौन-कौन हैं। 
जप्ती पर एक नजर
पुलिस ने ट्रक क्रमांक एमपी 20 एचबी 3344 स्कार्पियों क्रमांक एमपी 17 सीए 5835 सहित 10 क्विंटल 50 ग्राम गांजा जप्त किया। हालांकि पुलिस अधिकारियों द्वारा बताया गया है कि उक्त ट्रक नम्बर की जांच की जा रही है। पुलिस का मानना है कि हो सकता है ट्रक भी चोरी का हो। इसके लिए रीवा पुलिस ने आरटीओ जबलपुर से संपर्क किया। 
आरोपियों पर एक नजर
वीर सिंह पुत्र सोहन सिंह निवासी गढ़ा जबलपुर, गुरविंदर सिंह पुत्र लखवीर सिंह निवासी गुरदासपुर पंजाब, मुकेश विश्वकर्मा पुत्र भगवानदास विश्वकर्मा गढ़ा जबलपुर मनोज पाण्डेय पुत्र चन्द्रशेखर पाण्डेय निवासी बीड़ा थाना सेमरिया व रामलाल जायसवाल पुत्र दद्दी प्रसाद जायसवाल निवासी चूना भठ्ठा थाना समान को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। 
वर्जन
मुखबिर की सूचना पर दबिश देकर डालडा से भरा ट्रक पकड़ा गया है। तलाशी लेने पर बड़ी मात्रा में गांजा मिला है। 5 आरोपियों को गिरफ्तार उन्हें जेल भेज दिया गया है। 

उमेश जोगा, आईजी, रीवा।  

No comments