Breaking News

यूनियन बैंक की तिजोरी काटकर अज्ञात चोर ले उड़े एक लाख की रकम, डॉग स्क्वाड की मदद से पुलिस कर रही जांच

रीवा। चोरहटा थाना अंतर्गत चोरहटा में संचालित यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के कार्यालय के पीछे के हिस्से में लगी हुई खिड़की को तोड़कर बीती रात अज्ञात चोर कार्यालय के अंदर रखी हुई तिजोरी को गैस कटर से काटने के बाद उसमें रखी हुई 1 लाख स्र्पए की रकम चोरी करके ले गए हैं। बैंक में चोरी होने की जानकारी लगते ही चोरहटा थाने की पुलिस बल मौके पर पहुंचकर न सिर्फ घटी चोरी की घटना की जांच पड़ताल करने में लगी रही बल्कि मौके पर डॉग स्क्वाड की मदद से भी चोरों का सुराग लगाने के लिए पुलिस मशक्कत की है। हालांकि पुलिस के हाथ अभी कोई खास सुराग नहीं लगा है और बैंक मैनेजर की शिकायत पर अज्ञात चोरों के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज करके पुलिस चोरी मामले की तफ्तीश कर रही है। वहीं आसपास के क्षेत्र के लोगों से भी पुलिस ने घटी चोरी की घटना के संबंध में पूछताछ करने के साथ ही बैंक कार्यालय के चौकीदारी से भी पूछताछ की है। 
कार्यालय का तोड़ दिया था इमरजेंसी अलार्म
चोरी करने बैंक कार्यालय में घुसे अज्ञात चोर उसमें लगा हुआ इमरजेंसी अलार्म को तोड़ दिया था। जबकि कार्यालय में सीसीटीव्ही कैमरा भी लगा हुआ है। बताया जा रहा है कि कैमरे में बैंक कार्यालय के अंदर घुसे एक व्यक्ति का हुलिया आदि भी देखा गया है। हालांकि पुलिस का मानना है कि जिस तरह से वारदात हुई है उसमें एक नहीं बल्कि कई लोग शामिल रहे होंगे। जिसके चलते बैंक के अंदर से चोरी की वारदात को अंजाम देने में वे सफल हुए हैं। 
खिड़की तोड़ने के बाद तोड़ी तिजोरी
घटना की रात अज्ञात चोर बैंक कार्यालय में वारदात को अंजाम देने के लिए पहले बैंक कार्यालय के पीछे के हिस्से में लगी हुई खिड़की को तोड़ा और फिर कार्यालय के अंदर रखी हुई तिजोरी को गैस कटर से काट दिए। जबकि तिजोरी खोलने में वे सफल नहीं रहे। हालांकि तिजोरी खोलने में सफल हो जाते तो उसमें रखी हुई बड़ी रकम चोरों के हाथ लग सकती थी। चूंकि तिजोरी का एक ही बॉक्स का हिस्सा वे काटने में सफल रहे। शेष हिस्सा तिजोरी के गेट से ब्लाक रहा। उक्त हिस्से में रखी हुई रकम निकाल लिए हैं। बैंक प्रबंधन अभी रकम को लेकर असमंजस्य की स्थिति में है और अंदर की वारदात की पूरी जांच होने तथा रकम की स्थिति स्पष्ट होने के बाद ही वह कुछ कह पाने की बात कह रहा है। 
बैंक कार्यालय में 5वीं वारदात
चोरहटा थाना क्षेत्र में संचालित उक्त बैंक कार्यालय चोरों के लिए सदैव से पसंद रहा है और अब तक में अज्ञात चोरों के द्वारा 4 बार चोरी का असफल प्रयास किया गया। जबकि बुधवार की बार 5वीं बार चोर घुसे और तिजोरी को काटने में न सिर्फ सफल रहे बल्कि उससे रकम भी निकालकर ले गए हैं। इसके पूर्व बैंक कार्यालय में चोर खिड़की तोड़कर घुसे थे, लेकिन तिजोरी तोड़ने में हर बार असफल रहे हैं जिसके चलते बैंक की रकम सुरक्षित रहती थी। जिले में बैंक कार्यालयों में चोरी की लगातार वारदातें हो रही हैं। दो दिन पूर्व जवा स्थित बैंक कार्यालय की दीवाल फोड़कर चोर चोरी का प्रयास किए थे। 
वर्जन
बैंक कार्यालय की खिड़की तोड़कर चोर तिजोरी को तोड़े हैं और उसमें रखी हुई रकम चोरी करके ले गए हैं। चोर कितनी रकम और क्या ले गए हैं इसकी जांच हम कर रहे हैं। प्रथम दृष्टया में एक लाख की रकम चोरी होना पाया गया है। बैंक कार्यालय खुलने पर घटना की जानकारी हुई है।
करण चन्द्र झा, प्रबंधक, यूबीआई कार्यालय, चोरहटा। 
बैंक कार्यालय में चोरी की शिकायत प्राप्त हुई है। प्रबंधक की शिकायत पर चोरी का मामला अज्ञात चोरों के खिलाफ दर्ज किया गया है। इसकी जांच की जा रही है। 
अनिमेश द्विवेदी, थाना प्रभारी, चोरहटा।  

No comments