Breaking News

शिशु गृह के सात बच्चे जाएंगे विदेश

अपनों का साथ छूटने के बाद शिशु गृह में रह रहे 7 ऐसे बच्चों को सात समुंदर पार करके पहुंचे लोगों द्वारा उनके लालन-पालन की जिम्मेदारी लेते हुए ऐसे बच्चों को अपने देश ले जाने के लिए प्रक्रिया शुरू की है। ऐसे 7 बच्चे विदेशों में रहकर बेहतर शिक्षा के साथ-साथ अपने करियर को लेकर बड़े होने पर चुनाव कर सकेंगे।
 बच्चों के बीच पहुंची अमेरिका की एक दंपती उनमें न सिर्फ अपनों जैसा प्यार बांटता रहा बल्कि उनके गोद में आने के बाद बच्चों की मुस्कुराहट भी देखते ही बन रही थी। जिन 7 बच्चों के लिए विदेशी दंपतियों ने चयन किया है उनमें अमेरिका जाने वाले एक ही माता-पिता के तीन बहन और एक भाई शामिल हैं। इसके साथ ही फ्रांस के लिए दो बच्चों का चयन हुआ है। जबकि एक बच्चा स्वीडन के दंपती ने गोद लेने के लिए पहल की है। विदेशी दंपती में बच्चों को गोद लेने की सोच को लेकर शिशु गृह का स्टाफ भी प्रसन्न नजर आया और उन्होंने बताया कि शिशु गृह में रहने वाले बच्चों की जानकारी ऑनलाइन रहती है। जिसके माध्यम से विदेशों में रहने वाले ऐसे दंपती भी भारतीय एजेंसी से संपर्क करके शिशु गृह तक पहुंच रहे हैं।
कानूनी प्रक्रिया पूरी होने के बाद जाएंगे विदेश
शुक्रवार को अमेरिका का रहने वाली एक दंपती शिशु गृह में पहुंची। वे एक ही माता-पिता के चार बच्चों का चयन कर गोद लेने के लिए कहा। इसके चलते उनके विदेश जाने की प्रक्रिया को शिशु गृह के स्टॉफ ने शुरू कर दी है।

No comments