hindinews11.com

20 Rupee note : 20 के ये नोट है आपके पास 6 लाख में करें सेल, फटाफट जाने पूरा तरीका

20 Rupee note : पुराने नोटों को कई बार रद्दी समझकर हम फेंक देते हैं। लेकिन यह नोट कितने कीमत है इसका आपको अंदाजा भी नहीं होगा। दुनियाभर में कई ऐसे लोग हैं जो पुरोन व रेयर नोटों के कलेक्शन काम करते हैं। यह लोग दुर्लभ नोटों की अच्छी-खासी कीमत देने को तैयार रहते हैं। ऐसे में आप भी इन पुराने नोटों को गुल्लख, आलमारी व पर्स में रखे हैं तो तलाश लें। क्योंकि इस आर्टिकल में 20 रूपए एक ऐसे नोट के बारे में बताने जा रहे हैं। जो इन दिनों 3 लाख रूपए मेंल हो रहा है। ऐसे में यह नोट यदि आपके पास 2 की संख्या में हुआ तो आपको 6 लाख रूपए पाने से कोई नहीं रोक सकता है।

दरअसल आज कई ऐसे अंतर्राष्ट्रीय साइटें हैं जहां इन नोटों व सिक्कों को बोली लगाकर खरीदा व बेचा जा रहा है। ऐसे में इन नोटों का कलेक्शन आज से ही आप शुरू कर दें और अपना लखपति बनने का सपना साकार करें।

क्या है 20 रूपए के नोट की खासियत

20 रूपए के जिस नोट की हम बात कर रहे हैं उसका सीरियल नम्बर 786 है। ऐसा यदि नोट आपके पास है तो आप लाखों रूपए प्राप्त कर सकते हैं। इस नोट को बेंचने के लिए कुछ शर्ते रखी गई है। जिनका पालन आपको करना होगा। इस नोट से आप 3 लाख रूपए की मोटी कमाई कर सकते हैं। यदि यही दो की संख्या में आपके पास नोट हुए तो आपको लखपति बनने से कोई नहीं रोक सकता है। इन नोटों को ई-बे साइट पर सेल किया जा सकता है। यह साइट नोटों की खरीदी व बिक्री का कार्य करती है।

Also Read- Rare Bank Note : जब इस दुर्लभ नोट की लगी बोली तो आश्चर्यचकित रह गए लोग, एक नोट की कीमत सुन कान हो जाएंगे…

बताते चले कि 786 सीरियल नम्बर को बहुत लोग अपना लकी नम्बर मानते हैं। जिस वजह से वह इन नोटों की मोटी कीमत देने को तैयार रहते हैं। 786 सीरियल नम्बर को देश ही नहीं बल्कि विदेशी लोग भी काफी लकी मानते हैं।

ऐसे करें सेल

सबसे पहले ई-बे साइट पर जाएं।
वहां खुद को सेलर के रूप में रजिस्टर करें।
इसके बाद नोट की स्पष्ट फोटो लें और उसे वहां अपलोड करें।
इसके बाद नोट की पूरी जानकारी वहां फिल कर दें।
ई-बे आपकी यह नोटें उन लोगों को दिखाएगा जो लोग पुरानी नोटों व सिक्कों की तलाश में रहते हैं।
उन लोगों को यदि आपकी नोट पसंद आती है तो वह आपसे संपर्क करेंगे।
फिर आप नोटों के मोल-भाव उनसे कर सकते हैं।
यदि आपको सही रेट नोटों का मिल रहा है तो आप इन्हें सेल कर सकते हैं।

महीनेभर में इस शेयर ने दिया 164 फीसदी का रिटर्न, 375 रूपए कीमत पहुंचने की उम्मीद

Post office Mis schemes : इस स्कीम के तहत पोस्ट ऑफिस में करें निवेश, हो जाएंगे मालामाल

Leave a Comment