Thursday, May 26, 2022

hindinews11

HomeBUSINESS10 Rupees rare Note Value : साल 2012 में जारी 10 रूपए...

10 Rupees rare Note Value : साल 2012 में जारी 10 रूपए यह नोट है आपके पास तो मिलेंगे पूरे 50 लाख, जाने नोट की खासियत

10 Rupees rare Note Value : 10 रूपए का दुर्लभ नोट बेहद कीमती हैं। यदि साल 2012 का यह नोट किसी के पास है तो उसे पूरे 50 लाख रूपए मिल सकते है।

पुराने नोट कितने कीमती हो सकते हैं इसका अंदाजा शायद ही आप कभी लगा पाएं। आज ऐसे ही एक 10 रूपए के दुर्लभ नोट के बारे में हम जानेंगे। यदि ऐसा नोट किसी के पास है तो उसे पूरे 50 लाख रूपए मिलेंगे। इस नोट में क्या खास बात है चलिए जानते हैं।

दरअसल दुनियाभर में दुर्लभ चीजों के शौकीन भरे पड़े हैं। जो अपनी लकी चीजों को पाने के लिए मुंह मांगी कीमत देने को तैयार हो जाते हैं। बीते दिनों आपने न्यूज में आपने पढ़ा ही होगा कि 70 हजार की स्कूटी खरीदने के बाद एक नोएडा के शख्स ने रजिस्ट्रेशन में अपना लकी नम्बर पाने के लिए 14 लाख रूपए खर्च किए। ऐसे ही दुनियाभर में लोग मौजूद है जो नोटों को कलेक्ट करने का काम करते हैं। वह दुर्लभ चीजों को अपने कलेक्शन में जोड़ने के लिए मुंह मांगी कीमत देने को तैयार हो जाते हैं।

10 Rupees rare Note Value : साल 2012 में जारी 10 रूपए यह नोट है आपके पास तो मिलेंगे पूरे 50 लाख, जाने नोट की खासियत


आज ऐसे ही एक 10 रूपए दुर्लभ नोट के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं। यदि यह नोट आपके पास हुआ तो आप भी सीधे 50 लाख रूपए कमा सकते हैं।

10 रूपए का यह नोट दिलाएगा 50 लाख

10 रूपए के वैसे तो बहुत सारे नोट मार्केट में मौजूद हैं। जो अपनी कीमत या उससे थोड़ी ज्यादा कीमत में सेल हो जाएंगे। लेकिन 10 रूपए का एक ऐसा भी नोट है जो काफी रेयर है। कॉइन के जानकारों की माने तो यह 10 रूपए का नोट साल 2012 में जारी किया गया था। इस नोट में उस टाइम के गर्वनर डी सुब्बाराव के हस्ताक्षर हैं। यह नोट एल इंसेट वाला हैं। जिसमें कोई लोगों यानी कि सीरियल नम्बर नहीं हैं। ऐसा यदि नोट आपके पास 10 रूपए का है तो आपको पूरे 5000 रूपए इस नोट के मिल सकते हैं। इस हिसाब से एक पैकेट नोट की कीमत 5 लाख रूपए होगी। तो वहीं अगर यही नोट एक बण्डल है तो उसकी कीमत 50 लाख रूपए होगी।

10 Rupees rare Note Value : साल 2012 में जारी 10 रूपए यह नोट है आपके पास तो मिलेंगे पूरे 50 लाख, जाने नोट की खासियत

बता दें कि पुराने नोट व सिक्कों को सेल करने देश के बड़े-बड़े शहरों में समय-समय पर एक्सीबीशन लगते रहते हैं जहां पर पहुंचकर इन नोटों को सेल किया जा सकता हैं। इसके अलावा ऑल लाइन प्लेटफार्म की मदद से भी इन नोटों को सेल किया जा सकता हैं। बताते चले कि इन नोटों को सेल करते समय फ्रॉड से सावधान रहे। क्योंकि बीते दिनों खबर आई थी कि पुराने नोट व सिक्कों से जुड़े कई ऐसे लोग है जो लोगों के साथ फ्रॉड करते हैं, उनसे सेल कराने के एवज में पैसे आदि की मांग करते हैं।

Also Read- Robinhood के बाद Parex Exchange ने किया Shiba Inu Coin को किया लिस्ट, Bombur व्हेल वॉलेट ने खरीदे Shib के खरबों टोकन

Also Read- Summer Business Idea : गर्मी के मौसम में करना चाहते है तगड़ी कमाई तो कर लें यह 5 बिजनेस, बरसात आते-आते हो जाएंगे मालामाल

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular