Tuesday, May 17, 2022

hindinews11

HomeBUSINESS10 Rupees Rare Note : 10 रूपए का यह अति दुर्लभ नोट...

10 Rupees Rare Note : 10 रूपए का यह अति दुर्लभ नोट दिलाएगा पूरे 50 हजार, दो-चार हुए तो बन जाएंगे लखपति

10 Rupees Rare Note : 10 रूपए का एक दुर्लभ नोट इन दिनों ऑन लाइन साइट पर 49800 रूपए में सेल के लिए लिस्ट हैं। यदि 10 का ऐसा नोट आपके पास भी हैं तो आप इसे सेल कर सकते हैं।

रेयर नोट बेहद कीमती होते हैं। इसका जीता-जागत उदाहरण आप खुद देख सकते हैं। ऐसा ही 10 रूपए का एक नोट इन दिनों ऑन लाइन साइट पर 49800 रूपए में सेल के लिए मौजूद हैं। यदि ऐसा नोट आपके पास भी है तो आप इसे सेल कर सकते हैं।

दरअसल चलन से बाहर हो चुके पुराने नोट व सिक्कों को हम कई बार बेकार समझकर फेंक देते हैं, या फिर दान कर देते हैं। जो हमारी सबसे बड़ी गलती होती हैं। इन सिक्को एवं नोटों को लेकर हम यह समझ बैठते हैं कि यह हमारे किसी काम के नहीं हैं। लेकिन जब आप 10 रूपए के इस नोट की कीमत देखेंगे तो यह क्लीयर है कि आगे से आप ऐसा नहीं करने वाले हैं।

10 Rupees Rare Note : 10 रूपए का यह अति दुर्लभ नोट दिलाएगा पूरे 50 हजार, दो-चार हुए तो बन जाएंगे लखपति

Shop clues साइट पर सेल के लिए मौजूद 10 रूपए के नोट को काफी रेयर (10 Rupees Rare Note) बताया जा रहा है। जिसकी कंडीशन काफी अच्छी बताई जा रही हैं। इस नोट को सेल के लिए साइट पर किसी व्यक्ति ने लिस्ट किया है। पहले इस नोट की कीमत 70 हजार रूपए रखी गई थी। लेकिन अब यह नोट 29 फीसदी ऑफ के साथ 49800 रूपए में सेल के लिए मौजूद है। ऐसा ही नोट यदि आपके पास भी हैं तो आप भी सेल के लिए यहां लिस्ट कर सकते हैं।

पुराने नोटों एवं सिक्कों को सेल कराने का काम कई साइटें करती है। जिसमें कॉइन बाजार, शॉपक्लूज, ईबे, ओएलएक्स जैसी साइटें शामिल हैं। जहां आप नोट की तस्वीर लेकर अपलोड कर दें। फिर नोट की पूरी डीटेल्स को फिल कर दें। जैसे ही किसी शौकीन को अपने कलेक्शन इस नोट को जोड़ने की जरूरत पड़ेगी। वह आपसे खुद संपर्क करेगा।

10 Rupees Rare Note : 10 रूपए का यह अति दुर्लभ नोट दिलाएगा पूरे 50 हजार, दो-चार हुए तो बन जाएंगे लखपति

फ्राड से रहे सावधान

पुराने नोट व सिक्कों को लेकर फ्राड किए जाने की भी खबरें कई बार सामने आ चुकी हैं। ये लोग उन भोलेभाले लोगों से रजिस्ट्रेशन शुल्क, नोटों को सेल कराने व आरबीआई चार्ज के रूप में पैसों की मांग करते है। इन लोगों से सावधान रहने की जरूरत हैं। क्योंकि बीते दिनों आरबीआई ने साफ किया है कि पुराने नोटों एवं सिक्कों की खरीदी बिक्री में उसका कोई रोल नहीं हैं, और न ही वह किसी प्रकार की आथॉरिटी इन सिक्कों व नोटों को लेकर देता हैं।

Also Read- 10 Rupees rare Note Value : साल 2012 में जारी 10 रूपए यह नोट है आपके पास तो मिलेंगे पूरे 50 लाख, जाने नोट…

Also Read- Business Idea : गांव हो या शहर हर जगह है इस बिजनेस की खूब डिमाण्ड, दिन की होगी 4 हजार की अंधाधुंध कमाई

Also Read- EWS सार्टिफिकेट बनवाने क्या है पात्रता, कहां करें आवेदन, किन डाक्यूमेंट्स की होती जाने जरूरत, जाने

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular