Saturday, June 25, 2022

hindinews11

HomeTv Serialये है बिग बाॅस सीजन 1 से लेकर 12 तक के विनिंग...

ये है बिग बाॅस सीजन 1 से लेकर 12 तक के विनिंग प्रतिभागी, जानिए किसको मिली थी कितनी रकम

This is the winning contest from Big Boss season 1 to 12, know who got the amount : इस समय बिग बाॅस सीजन 13 चल रहा हैं। इस सीजन में आए दिन नए-नए ट्वीस्ट एवं टर्न देखने को मिल रहे हैं। हाल ही में बिग बाॅस के घर से भोजपुरी स्टार खेसारीलाल यादव बाहर हुए हैं। इससे पहले अरखान खान घर से बेघर हो चुके हैं। आपको बताते चले कि ये दोनों प्रतिभागी बिग बाॅस 13 के घर में वाइल्ड कार्ड प्रतिभागी के रूप में इंट्री लिए थे। 
ये है बिग बाॅस सीजन 1 से लेकर 12 तक के विनिंग प्रतिभागी, जानिए किसको मिली थी कितनी रकम
इन दोनों प्रतिभागियों को बिग बाॅस द्वारा एक या दो ही वीक में बाहर कर दिया गया हैं। बाहर आते ही खेसारीलाल मीडिया से रूबरू हुए। मीडिया कर्मियों ने जब खेसारीलाल से पूछा कि आपके हिसाब से इस सीजन का कौन विनर हो सकता हैं। तो खेसारीलाल यादव ने तीन लोगों का नाम लिया। पहला सिद्धार्थ शुक्ला, पारस छाबड़ा एवं शहनाज गिल। बहरहाल इस सीजन का जो भी विनर होगा यह तो हमें आगे देखने को मिलेगा ही। फिलहाल आज हम आपको बताएंगे बिग बाॅस सीजन 1 से लेकर 12 तक के विनर के बारे में साथ ही यह भी बताएंगे कि विनर बनने के बाद इन प्रतिभागियों को कितनी रकम मिली हैं। तो चलिए जानते हैं। कौन हैं 1 से लेकर सीजन 12 तक के विनर।

सीजन1

आपको बताते चले कि बिग बाॅस सीजन 1 की शुरूआत साल 2006 में हुई थी। इस सीजन को अरशद वारसी ने होस्ट किया था। इस सीजन के विनर आॅशिकी फिल्म के हीरो राहुल राॅय बने थे। राहुल राॅय बिग बाॅस सीजन 1 से करोड़ रूपए की धनराशि जीती थी।

सीजन 2

बिग बाॅस सीजन 2 को प्रसारित करने में दो साल का समय लग गया। इसके पीछे जानकारों का कहना था कि यह शो लोगों को समझ में नहीं आया था। लिहाजा यह शो दोबारा 2008 में आया। जिसे होस्ट शिल्पा शेट्टी ने किया था। इस सीजन में विनर आशुतोष कौशिक बने थे। 

सीजन 3 

बिग बाॅस सीजन 3 साल 2009 में प्रसारित हुआ। जिसे होस्ट बालीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने किया। इस शो के विनर दारा सिंह के बेटे बिन्दु सिंह बने थे। 

सीजन 4

बिग बाॅस सीजन 4 2010 में आया। इस शो को होस्ट सलमान खान ने किया। इसके बाद से वह लगातार इस शो को होस्ट करते आ रहे हैं। इस सीजन की विनर श्वेता तिवारी बनी थी। जिन्हें 1 करोड़ रूपए की धनराशि प्राप्त हुई थी। 

सीजन 5

इस सीजन को और शानदार बनाने के लिए बिग बाॅस द्वारा संजय दत्त एवं सलमान खान से होस्ट करवाया गया। यह शो साल 2011 में आया। इस शो की विनर जूही परमार बनी। इसी तरह साल 2012 के 6वें सीजन की विनर उर्वशी ढोलकिया बनी। तो साल 2013 में 7वें सीजन की विनर गौहर खान बनी। इसी तरह साल 2014 में शो के विनर गौतम गुलाटी ने जीता। इस विनिंग राशि के रूप में 1 करोड़ रूपए मिली थी। 
9वां सीजन साल 2015 में आया। इस सीजन के विनर प्रिंस नरूला बने थे। इस सीजन में विनिंग राशि घटाकर 50 लाख कर दी गई थी लिहाजा उन्हें 50 लाख ही प्राप्त हो सके थे। 10वां सीजन साल 2016 में आया। इस सीजन को मनवीर गुज्जन ने जीता। इसी तरह 11वां सीजन 2017 में प्रसारित हुआ। इस सीजन की विनर शिल्पा शिंदे  बनी थी। जबकि 12वां सीजन 2018 में प्रसारित हुआ। इस सीजन की विनर दीपिका कक्कर बनी थी। 

खास बातें

बिग बाॅस रियालिटी शो कलर्स टीवी का सबसे पाॅपुलर व टीआरपी वाला शो हैं। इस शो की खास बात यह है कि यह शो उस समय प्रसारित होने वाले विदेशी शो बिग ब्रदर पर आधारित था। लेकिन जब पहली बार से साल 2006 में लांच किया गया था तो यह लोगों की समझ में नहीं आया था। लिहाजा सोनी टीवी द्वारा इसे कलर्स टीवी को सेल कर दिया गया था। इसके बाद यह शो दूसरी बार 2008 में प्रसारित हुआ था। तब से यह लगातार चल रहा हैं और लोगों द्वारा इसे खूब प्यार दिया जा रहा हैं।

दोस्तो बिग बाॅस 13 सीजन का विनर आपके हिसाब से कौन होगा शेयर करें अपनी राॅय कमेंट सेक्शन में। साथ ही ऐसे ही जानकारी के लिए हमें फालों जरूर करें। 
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular