Saturday, June 25, 2022

hindinews11

HomeUncategorizedये हैं बालीवुड फिल्मों के 5 सबसे महंगे डायरेक्टर, एक की फिल्में...

ये हैं बालीवुड फिल्मों के 5 सबसे महंगे डायरेक्टर, एक की फिल्में कमा चुकी है 1000 करोड़

These are the 5 most expensive directors of Bollywood films, one of the films has earned 1000 crores : बालीवुड में कई ऐसे नामी-गिरामी डायरेक्टर हैं जिनकी फिल्में आसानी से 300 करोड़ कमा लेती हैं। यह डायरेक्टर एक फिल्म के लिए अच्छी-खासी रकम वसूलते हैं। हालांकि ज्यादातर यह डायरेक्टर खुद के प्रोडक्शन तले ज्यादा फिल्में बनाते हैं। 
ये हैं बालीवुड फिल्मों के 5 सबसे महंगे डायरेक्टर, एक की फिल्में कमा चुकी है 1000 करोड़
लेकिन जब भी यह डायरेक्टर किसी अन्य फिल्मों को डायरेक्ट करते हैं तो वह अच्छी-खासी फीस वसूलते हैं। इनकी डायरेक्टर की गई फिल्में बाॅक्स आॅफिस पर धमाल मचाती हैं और एक की फिल्में तो 1000 करोड़ तक की कमाई कर चुकी हैं। आज हम बालीवुड के 5 ऐसे महंगे डायरेक्टर के बारे में बताने जा रहे हैं जो सबसे महंगे हैं और इनकी डायरेक्ट की गई फिल्में बाॅक्स आॅफिस पर सभी आंकड़े को तोड़कर एक नया रिकार्ड बनाती हैं।

संजय लीला भंसाली

संजय लीला भंसाली बालीवुड के उन डायरेक्टर में से हैं जिनकी फिल्में काफी शानदार होती हैं। इनकी फिल्में बाॅक्स आॅफिस पर शानदार कमाई करके एक नया रिकार्ड बनाती हैं। संजय लीला भंसाली की जब भी कोई फिल्म आती है वह गदर मचाती हैं। फिर चाहे वह पद्मावत हो या फिर बाजीराव मस्तानी या देवदास। संजय लीला भंसाली जब भी किसी फिल्म को डायरेक्ट करते हैं वह फीस नहीं बल्कि मुनाफे में हिस्सेदारी लेते हैं। हालांकि संजय खुद के प्रोडक्शन तले ही ज्यादा फिल्में बनाते हैं। 

एसएस राजमौली

एसएस राजमौली का नाम सुनते ही लोगों के जुबान में सबसे पहले बाहुबली मूवी का नाम आता हैं। इस मूवी ने बालीवुड के कई रिकार्ड तोड़ते हुए एक नया रिकार्ड बनाया हैं। एसएस राजमौली ने इस मूवी के दो पार्टो को डायरेक्ट करने के लिए लगभग 100 करोड़ की फीस वसूली हैं। एसएस राजमौली को बाहुबली मूवी से हिन्दी दर्शकों के बीच एक खास पहचान मिली। 

रोहित शेट्टी

बालीवुड डायरेक्टर रोहित शेट्टी का नाम भला कौन नहीं जानता हैं। वह फिल्मों में साउथ जैसा एक्शन देने के लिए जाने जाते हैं। रोहित शेट्टी की फिल्में 300 के आंकड़े को आसानी से पार कर लेती हैं। रोहित शेट्टी की ज्यादातर फिल्में हिट साबित होती हैं। रोहित एक फिल्म को डायरेक्ट करने के लिए लगभग 25 करोड़ की फीस लेते हैं।

करण जौहर

रोमेंटिक से लेकर एक्शन फिल्म तक को डायरेक्टर कर चुके करण जौहर बालीवुड में एक बड़ा नाम हैं। उन्होंने अपनी फिल्मों से कई कलाकारों को डेब्यू तक करवाया हैं। इनकी जब भी फिल्में आती हैं लोगों द्वारा खूब पसंद की जाती हैं। कमाई के मामले में करण जौहर की फिल्में भी बाॅक्स आॅफिस पर धमाल मचाती हैं। कारण जौहर ज्यादातर फिल्में अपने प्रोडक्शन तले ही तैयार करते हैं लेकिन जब भी कोई अन्य फिल्म यह डायरेक्ट करते हैं तो मुनाफे मे वह हिस्सेदारी लेते हैं।

राजकुमार हीरानी

राजकुमार हीरानी बालीवुड निर्देशकों में काफी बड़ा नाम हैं। उन्होंने 3ईडीयट, मुन्ना भाई एमबीबीएस, पीके जैसी शानदार फिल्में डायरेक्ट कर चुके हैं। उनकी फिल्में लोगों खूब पसंद आती हैं और बाॅक्स आॅफिस पर एक नया रिकार्ड बनाती हैं। राजकुमार भी अब ज्यादातर फिल्में अपने प्रोडक्शन तले ही तैयार करते हैं। अन्य फिल्मों को डायरेक्ट करने के लिए यह भी फिल्मों के मुनाफे में हिस्सेदारी लेते हैं।

बालीवुड से जुड़ी ऐसे ही रोचक जानकारी के लिए हमारे चैनल को फालों जरूर करें साथ ही हमें कमेंट कर बताएं कि इन डायरेक्टर में से आप किनके फैंन हैं।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular