Sunday, June 26, 2022

hindinews11

HomeUncategorizedमुस्लिम परिवार में पैदा हुई यह अभिनेत्रियां नाम बदलते ही हासिल की...

मुस्लिम परिवार में पैदा हुई यह अभिनेत्रियां नाम बदलते ही हासिल की शोहरत

These actresses born in Muslim family gained fame as soon as they changed their names : बालीवुड में कई ऐसी एक्ट्रेस हैं जो खूबसूरत होने के साथ ही एक बेहतरीन एक्ट्रेस भी हैं। वह अपनी शानदार एक्टिंग के चलते बालीवुड में न सिर्फ कई हिट फिल्में दे चुकी हैं बल्कि आज के डेट में उनकी देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी लाखों की फैन फाॅलोइंग हैं। कुछ ऐसी ही एक्ट्रेस के बारे में आज यहां आपको बताने वाले हैं जौ पैदा एक मुस्लिम परिवार में हुई हैं, लेकिन जैसे ही उन्होंने अपना नाम बदला उनकी किस्मत मानो चमक गई हो और बालीवुड में उन्होंने शोहरत हासिल की। तो चलिए जानते हैं बालीवुड की उन एक्ट्रेस के बारे में।

रीना राॅय

रीना राॅय को बहुत कम ही लोग जानते होंगे कि वह एक मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखती हैं। रीना राॅय ने 80 के दशक में बालीवुड में कई हिट फिल्में दी हैं। बालीवुड में इनकी जोड़ी जितेन्द्र, धर्मेन्द्र, अमिताभ जैसे सुपरस्टारों के साथ खूब जमी। रीना राॅय का असली नाम सायरा अली है। वह साल 1972 में फिल्म जरूरत से बालीवुड में डेब्यू किया था। बालीवुड में इंट्री मारते ही सायरा अली से वह रीना राॅय बन गई।

मधुबाला

मधुबाला का असली नाम मुमताज बेगम था। उन्होंने बालीवुड में कदम रखते ही अपना नाम चेंज करके मधुबाला रख लिया। मधुबाला 60 के दशक में एक शानदार एक्ट्रेस रही हैं। मधुबाला को सबसे ज्यादा नीलकमल फिल्म के लिए याद किया जाता हैं। इस फिल्म में उनके अभिनय की जोरदार तारीफ हुई थी।

मान्यता दत्त

मान्यता दत्त का असली नाम दिलनवाज शेख है। वह संजय दत्त की तीसरी पत्नी हैं। कहा जाता है कि फिल्म में इंट्री मारने से पहले दिलनवाज शेख से वह मान्यता बन गई थी। मान्यता दत्त फिल्म गंगाजल में आइटम सांग के चलते चर्चाओं में आई थी। 

तब्बू

बालीवुड में हम जिन्हें तब्बू के नाम से जानते हैं उनका असली नाम तब्बसुम फातिमा हाशिम है। तब्बू ने बालीवुड में इंट्री 90 के दशक में फिल्म हम नौजवान से किया था। वह बालीवुड में आज भी एक्टिव हैं और समय-समय पर उनकी फिल्में हमने देखने को मिल जाती है। तब्बू ने बालीवुड में कई तरह के किरदार निभाएं हैं। उनकी अदाकारी के दीवाने देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी काफी लोग हैं। 
बालीवुड की एक्ट्रेस में से आप किसके फैंस हैं शेयर करें अपनी राॅय कमेंट सेक्शन में। साथ ही ऐसे ही रोचक जानकारी के लिए हमें फालों करना बिल्कुल न भूलें। 
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular