Sunday, June 26, 2022

hindinews11

HomeUncategorizedबिटकाॅन का प्राइज पहुंचा लगभग 11 हजार अमेरिकी डाॅलर के करीब

बिटकाॅन का प्राइज पहुंचा लगभग 11 हजार अमेरिकी डाॅलर के करीब

डिजिटल करेंसी बिटकाॅइन के प्राइस में एक बार फिर बढ़त देखने को मिला है। बिटकाॅइन में आए इस उछाल के कारण जहां डिजिटल करेंसी में निवेश करने वाले ग्राहकों में काफी खुशी देखी जा रही है तो वहीं जानकारों का मानना है कि इसके रेट में अभी और बढ़त होने की संभावना है। हालांकि डिजिटल करेंसी का रेट कब कम और कब ज्यादा होता है इसका कोई भरोसा नहीं है। बिटकॉइन ने लगभग 15 महीनों में पहली बार $ 10,000 अमेरिकी डाॅलर के आंकड़े को पार किया है। लंदन स्थित ब्लॉकचैन के मुख्य कार्यकारी और सह-संस्थापक और क्रिप्टोक्यूरेंसी निवेश फर्म KR1 पीएलसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जॉर्ज मैकडोना ने कहा, “बिटकॉइन की उछाल काफी असाधारण रही है।” “धन ने परिसंपत्ति को पीछे नहीं छोड़ा, यह केवल वापस आने के इंतजार में किनारे पर बैठा रहा।”
बिटकाॅन का प्राइज पहुंचा लगभग 11 हजार अमेरिकी डाॅलर के करीब
ब्लूमबर्ग टर्मिनल पर उपलब्ध बिटस्टैंप द्वारा संकलित कीमतों के अनुसार, सबसे बड़ी क्रिप्टोक्यूरेंसी लगभग 5% बढ़कर $ 10,500 के आसपास पहुंच गई। बिटकॉइन दिसंबर 2017 में $ 19,511 के सभी उच्च स्तर पर पहुंच गया, उस वर्ष 1,400% उछाल के साथ, केवल 2018 में 74% की गिरावट के बाद।
अप्रैल की शुरुआत में बोली लगाने से पहले सिक्का दिसंबर में लगभग 3,100 डॉलर के निचले स्तर पर पहुंच गया और कई महीनों के लिए 3,300 डॉलर से 4,100 डॉलर के आसपास रह गया। इसने वहां से पीछे मुड़कर नहीं देखा।
पिछले वर्ष के विपरीत, अब क्रिप्टोकरंसीज और अंतर्निहित ब्लॉकचैन प्रौद्योगिकी में नए सिरे से मुख्यधारा की रुचि के संकेत हैं, सबसे प्रमुख रूप से फेसबुक इंक का तुला। सिस्टम को विकसित करने के लिए सोशल-मीडिया दिग्गज वीज़ा इंक से उबेर टेक्नोलॉजीज इंक के भागीदारों के एक व्यापक समूह के साथ काम कर रहा है, जिसने पहले ही राजनेताओं से गोपनीयता और सुरक्षा चिंताओं को ध्यान आकर्षित किया है।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular