फिट रहने गेंहू एवं चावल नहीं बल्कि ज्वार एवं बाजरा का सेवन करती है बालीवुड अभिनेत्री कृति खरबंदा

Bollywood actress Kriti Kharbanda uses jowar and millet to stay fit, not wheat and rice : बालीवुड अभिनेत्री कृति खरबंदा ने एक से बढ़कर एक हिट फिल्मों दे चुकी हैं। उनकी फैन फालोइंग लाखों में हैं। वह बालीवुड सहित तेंलुगु, तमिल, कन्नड फिल्मों में नजर आ चुकी हैं। हाल ही में उनकी फिल्म पागलपंती एवं हाउसफुल4 सिनेमा घरों में चल रही हैं। इस फिल्म में उनके किरदार को खूब पसंद किया गया। 
फिट रहने गेंहू एवं चावल नहीं बल्कि ज्वार एवं बाजरा का सेवन करती है बालीवुड अभिनेत्री कृति खरबंदा
आपको बताते चले कि कृति फैशन सेंस को लेकर जानी जाती हैं। उन्हें बैग परचेज करना एवं ब्राण्डेड कपड़े खरीदना बहुत ही अच्छा लगता हैं। कृति कहती हैं कि उनकी हमेशा से ख्वाइश रहती है कि वह ब्राण्डेड कपड़े खरीदे। हालांकि कृति ने कहा कि अब उनका यह सपना पूरा हो गया है।
कृति अपने फैशन को लेकर कहती है कि उन्हें जूते, कपड़े एवं बैग काफी पसंद हैं। लेकिन वह चमड़े से बने कपड़े पहनने में परहेज करती हैं। कृति कहती है कि मेरा मानना है कि पशुओं के साथ कू्ररता ठीक नहीं हैं। 
फिट रहने गेंहू एवं चावल नहीं बल्कि ज्वार एवं बाजरा का सेवन करती है बालीवुड अभिनेत्री कृति खरबंदा

फिट रहने करती है यह काम

कृति खरबंदा फिट रहने के लिए चावल एवं रोटी खाने से परहेज करती हैं। वह चावल व रोटी की बजाय ज्वार एवं बाजरा का सेवन करती हैं। इसके अलावा वह वीक में 30 से 45 मिनट एक्सरसाइज करती हैं। वह खाने में घी एवं मक्खन का उपयोग डेली करती हैं। जिससे उन्हें पर्याप्त कैलोरी मिलती हैं। 

A post shared by Kriti Kharbanda (@kriti.kharbanda) on

सुन्दर दिखने करती हैं यह उपाय

कृति खरबंदा बताती हैं कि वह अपने त्वचा को स्वास्थ्य एवं सुन्दर बनाए रखने के लिए मुल्तानी मिट्टी यूज करती हैं। वह रूखे एवं बेजान बालों से बचने के लिए अण्डे का उपयोग करती हैं। साथ ही डेली बालों में तेल से मालिश करती हैं। जिससे बाल की शइनिंग बरकरार रहती हैं। कृति चेहरे का मुहासे हटाने के लिए हल्दि एवं गरम पानी पेस्ट तैयार करके 15 मिनट चेहरे पर लगाती हैं। इससे कील-मुहासे गायब हो जाते हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.