Sunday, June 26, 2022

hindinews11

HomeUncategorizedठग प्रेमी, प्रेमिका के विवाद में सूनी रह गई दुल्हन की मांग,...

ठग प्रेमी, प्रेमिका के विवाद में सूनी रह गई दुल्हन की मांग, विवाह मंडप के नीचे चले लात घूंसे

रीवा।  दुल्हे द्वारा डबल क्रास किये जाने पर मंडप के नीचे प्रेमी और प्रेमिका सहित बरात घरात पक्ष के बीच जम कर लात घूसें चले। घटना की जानकारी लगते ही मौके पर बिछिया पुलिस पहुंच गई और तीनो पक्षों को थाना ले आई। पुलिस ने तीनो पक्ष (दूल्हा, दुल्हन और प्रेमिका) की शिकायत को पुलिस संज्ञान में लेकर जांच में जुट गई। सारे दस्तावेज और साक्ष्य एकत्रित किये जा रहे है।  
शनिवार को सीधी जिले के ग्राम भमरहा गांव से रीवा बिछिया थाना क्षेत्र स्थित मैरिज गार्डेन में पंकज सोंधिया पुत्र संतोष सोंधिया 23 वर्ष की बारात आई थी। पंकज का विवाह गढ़ थाना क्षेत्र के लालगांव पुलिस चौकी अंर्तगत ग्राम पनगड़ी हाल रीवा खुटेही निवासी युवती हो रहा था। बाराती-घराती खुशी-खुशी विवाह कार्यक्रम करवा रहे थे। रात लगभग तीन बजे के बीच विवाह के दौरान हंगामा खड़ा हो गया। मंडला जिले के टिकरिया थाना क्षेत्र के नारायणगंज से रीवा आई लड़की ने विवाह कार्यक्रम में आकर मोबाइल से पहले तो तस्वीरें खींची और कुछ वीडियो बनाये। उसके बाद विवाह मंडप पर दूल्हे को पकड़ कर मारना शुरु कर दिया। अचानक दूल्हे पर हुए हमले पर बराती और घराती पक्ष के लोगों ने भी उस अनजान लड़की और उसके साथ आये लोगों के साथ मारपीट शुरु कर दी। लड़की ने घटना की जानकारी एफआरबी को दी। मौके पर पहुंची एफआरबी ने मंडला से आई लड़की सहित आरोपी दुल्हा पंकज सोंधिया उसके पिता संतोष सोंधिया और दूल्हे के रिश्ते के चाचा रुपचंद पुत्र बुद्धसेन को हिरासत में ले लिया। तीनो पक्षों को लेकर पुलिस बिछिया थाना ले आई। जहां सभी के बयान दर्ज कर पुलिस मामले की जांच में जुट गई।

कन्यादान के बाद खत्म हुए रिश्ते

रीवा खुटेही निवासी दूल्हन का कन्यादान पिता ने विवाह मंडप के नीचे आरोपी दूल्हे को कर दिया। शादी के सात फेरे और मंाग भराई की  रस्म होने थी। उसी समय हुए तमाशे पर के बाद जो सच्चाई सामने निकल कर आई तो दूल्हन ने आरोपी से शादी करने को इंकार कर दिया। साथ ही दूल्हन ने पुलिस से मांग की है कि जो भी उसकी शादी में खर्च आया वह आरोपी दूल्हे से दिलाया जाये।   

एयरफोर्स कर्मचारी बनकर किया था डबल क्रास

आरोपी पंकज सोंधिया बीएससी द्वितीय वर्ष तक की पढ़ाई की है। कर्नाटक के चंदापुर में आरोपी जेसीबी मशीन चलाता है। लेकिन अपने को एयर फोर्स का कर्मचारी बताता था। उसके पिता भी यही जानते थे कि उसका लड़का एयरफोर्स में है। मंडला निवासी युवती और रीवा खुटेही निवासी युवती भी यही जानती थी कि पंकज एयरफोर्स में सर्विस करता था। आरोपी बकायदा एयरफोर्स का आईडी कार्ड भी बना कर रखे हुए था। मजे की बात तो यह है कि बारात के समय दूल्हे की गाड़ी में भी एयरफोर्स खिलवाये हुए था। बारहवीं पास युवक के झांसे में एमए पास दोनो युवतियां आ गई और वह दोनों को डबल क्रास कर रहा था। एक ओर रीवा की युवती से विवाह रचा रहा था तो दूसरी ओर मंडला निवासी युवती को मोबाइल पर गुमराह करता रहा। मंडला निवासी युवती को अचानक संदेह होने पर रातों-रात भाग कर रीवा पहुंची और हो रही शादी में आरोपी का भंडाफोड़ कर दी।

फेसबुक में एक साल पहले हुआ था परिचय

मंडला निवासी युवती ने बताया कि एक साल पहले उसकी फेसबुक में दोस्ती हुई थी। अपने को एयरफोर्स का कर्मचारी बताने के साथ ही पिता को एसपी, मां को संजय गांधी अस्पताल में नर्स और बहन को पुलिस में होना बताया था। इसी तरह आरोपी मंडला निवासी युवती को बताया कि दुल्हन के पिता अपर कलेक्टर हैं। आश्चर्य की बात तो यह है कि बिना जांचे परखे आरोपी के झांसे में एक एमए पास लड़की कैसे फंस गई? 

गले की फांस बना प्रेमिका का पैसा

आरोपी के पास शादी करने के लिए पैसे नहीं थे। विवाह में खर्च के लिए पैसों की जरुरत थी। जिसकी पूर्ति करने वह अपनी प्रेमिका के पिता से 1.60 लाख रुपये झांसा मार कर ले लिये। बकायदा पांच रूपये के स्टांप में लिख कर दिया कि नवम्बर माह में 1.60 लाख के स्थान पर पांच हजार रुपये अतिरिक्त देगा। प्रेमिका को बताया कि घर उसकी शादी घर वालों ने अपर कलेक्टर की लड़की से तय कर दी। जो लगभग 20 लाख रुपये तिलक, फलदान में खर्च किये है। आरोपी ने कहा उनकी लड़की से शादी करने से इंकार कर दिया। उनके पैसे लौटाने हैं 18 लाख के इंतजाम है 1.60 लाख तुम दे दो। पैसे वापस कर शादी के लिए मना करने के बाद इसी लग्र 15 जून को तुमसे शादी कर लेंगे। आरोपी के झांसे में युवती के पिता आकर उसके दादी के खाते में 1.60 लाख दे दिये। जो उसके गले का फांस बन गई। इस बीच आरोपी अपनी शादी का कार्ड भी प्रेमिका को भेज कर यह साबित किया कि उसकी शादी तय हो गई। प्रेमिका पैसे देने के बाद शादी टूटने का इंतजार करती रहीं। 15 जून तक शादी टूटने का जब कोई मैसेज नहीं आया तो उसे शक हुआ।

विवाह मंडप तक देता रहा झांसा

आरोपी पंकज सोंधिया इतने शातिर दिमाग का है कि एक ओर वह रीवा के खुटेही निवासी युवती से विवाह रचाने की तैयारी कर रहा था वहीं दूसरी ओर अपनी प्रेमिका को शादी ने किये जाने का प्रमाण देता रहा। मंडला निवासी युवती ने बताया कि 15 जून की शाम चार बजे तक उसका प्रेमी वीडियों कॉलिंग कर शादी न किये जाने की बात करता रहा। बाजे की आवाज सुनाई दी तो प्रेमी ने कहा कि बगल में तिलक कार्यक्रम है। शाम चार बजे के बाद वीडियो कॉलिंग बंद कर वाटसअप मैसेज करने लगा। लेकिन जब वह विवाह मंडप पर बैठा तो वाटसअप में चल रहे चेटिंग के शब्दों में अचानक परिवर्तन आ गया। जिससे उसे समझते देर नहीं लगी और फोन लगा कर मोबाइल लिये व्यक्ति से जानकारी ले ली। जैसे ही सुना की उसका प्रेमी शादी कर रहा तो उसके होश उड़ गए। मंडला निवासी युवती अपनी मां और जीजा के साथ रीवा आ धमकी। 
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular