Sunday, June 26, 2022

hindinews11

HomeUncategorizedगोविंदगढ़ प्रशिक्षण केन्द्र विवाद मामले की सतना एसडीओ प्रशिक्षुक वन कर्मियों के...

गोविंदगढ़ प्रशिक्षण केन्द्र विवाद मामले की सतना एसडीओ प्रशिक्षुक वन कर्मियों के विवाद की करेंगे जांच

रीवा। जिले के गोविंदगढ़ में संचालित वन विभाग के प्रशिक्षण केन्द्र में अधिकारियों और प्रशिक्षुक वन कर्मियों के बीच हुआ विवाद मामला तूल पकड़ लिया है और मंगलवार को वन विभाग के डीएफओ विपिन पटेल ने प्रशिक्षण केन्द्र में पहुंचकर विवाद के संबंध में जानकारी ली है। पूरे मामले को तह तक जाने के लिए इस विवाद की जांच करने के लिए सतना से एसडीओ को जांच करने की जिम्मेदारी सौपी है और उनकी रिपोर्ट पर विवाद मामले की सच्चाई न सिर्फ सामने आएगी बल्कि दोषियों के खिलाफ वन विभाग कार्रवाई भी करेगा। 

क्या था मामला

गोविंदगढ़ के प्रशिक्षण केन्द्र में वन विभाग में नौकरी करने के लिए प्रशिक्षण ले रहे हरिराम अहिरवार और दीपक वर्मा ने गोविंदगढ़ थाने में शिकायत दर्ज कराई है कि उनके साथ रविवार की रात प्रशिक्षण केन्द्र के एसडीओ केएल साकेत ने गाली-गलौज करते हुए डण्डे से बेदम मारपीट किए हैं। शिकायत के आधार पर गोविंदगढ़ थाने की पुलिस ने दोनों प्रशिक्षकों का मेडिकल परीक्षण करवाया है। तो वहीं विवाद का मामला सामने आने के बाद वन विभाग के अधिकारी भी इस मामले को लेकर गंभीर हो गए हैं। प्रशिक्षण्ा केन्द्र में अधिकारियों और प्रशिक्षकों के बीच मारपीट जैसी घटनाएं वन विभाग के लिए किरकिरी है। तो वहीं गोविंदगढ़ थाने की पुलिस भी आवेदन के आधार पर प्रशिक्षकों का बयान दर्ज करने के साथ ही पूरे मामले की जांच करने में लगी हुई है। 
वर्जन
प्रशिक्षण केन्द्र में विवाद होने की जानकारी प्राप्त हुई थी। मैं स्वयं मौके पर गया था। एसडीओ सतना को जांच करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। उनकी रिपोर्ट आने के बाद विभाग स्तर से कार्रवाई की जाएगी। 
विपिन पटेल, डीएफओ, रीवा।  
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular