Saturday, June 25, 2022

hindinews11

HomeUncategorizedएमसीआई की सदस्य ने पीजी सीट को लेकर ली जानकारी, एमसीआई के...

एमसीआई की सदस्य ने पीजी सीट को लेकर ली जानकारी, एमसीआई के रिपोर्ट पर निर्भर होगा गायनी विभाग की पढ़ाई

रीवा। श्यामशाह मेडिकल कालेज में गायनी विभाग के पीजी सीट की पढ़ाई अब एमसीआई के पाले में है और इसके लिए शनिवार को एमसीआई की सदस्य डॉ. गीता बंग्लौर से रीवा पहुंची। उन्होंने मेडिकल कालेज और अस्पताल में पहुंचकर छात्र-छात्राओं की पढ़ाई के संबंध में जानकारी लेने के साथ ही पढ़ाई के स्तर को जानने के लिए दिन-भर लगी रही। 
बताया जा रहा है कि एसएस कालेज के गायनी विभाग में अभी तक पीजी की चार सीटें निर्धारित हैं। उक्त सीटों की पढ़ाई आगे हो पाना अब एमसीआई के रिपोर्ट पर निर्भर करेगा। एमसीआई द्वारा समय-समय पर पढ़ाई के संबंध में निरीक्षण करके अपनी रिपोर्ट तैयार करती है और यह देखा जाता है कि एमसीआई के मापदण्ड के तहत कालेज में छात्रों को पढ़ाई करने की व्यवस्था बनाई गई है या नहीं। साथ ही पढ़ाई का स्तर भी निरीक्षण में देखा जाता है। उसी के तहत बंग्लौर से पहुंची डॉ. गीता अस्पताल में जानकारी लेकर अपनी रिपोर्ट तैयार करने में लगी रही। 

पाठ्यक्रम और परीक्षा पर किया फोकस

डॉ. गीता शनिवार की सुबह मेडिकल कालेज पहुंची और उन्होंने कालेज के डीन डॉ. पीसी द्विवेदी को निरीक्षण करने के संबंध में जानकारी देकर उन्होंने अपनी मंशा से अवगत कराया। इसके बाद वे गांधी मेमोरियल हॉस्पिटल में पहुंचकर वार्डो में स्थिति देखने के साथ ही पाठ्यक्रम के संबंध में जानकारी ली। तो वहीं गायनी विभाग से पढ़ाई कर रही डॉक्टरों की परीक्षा भी उन्होंने निरीक्षण के दौरान लिया है। इस निरीक्षण के बाद अब पीजी की पढ़ाई रिपोर्ट पर निर्भर है। 

27 और 29 को भी होगा निरीक्षण

एमसीआई द्वारा मेडिकल कालेज में संचालित मेडिसिन विभाग की पीजी के लिए 29 मई को निरीक्षण किया जाएगा। एमसीआई के लगातार संभावित निरीक्षण को देखते हुए इन दिनों मेडिकल कालेज सहित संबंधित विभाग में व्यवस्था चुस्त-दुरूस्त बनाई गई है। विभाग के लोग प्रत्येक प्वाइंट पर फोकस करते हुए तैयारी किए हुए हैं। परीक्षा और पाठ्यक्रम से लेकर स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर भी पूरा ध्यान दिया जा रहा है। 
वर्जन
एमसीआई द्वारा निरीक्षण किया जा रहा है। पीजी पढ़ाई को लेकर यह निरीक्षण हो रहा है। 
डॉ. पीसी द्विवेदी, डीन,एसएस कालेज। 
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular