Sunday, June 26, 2022

hindinews11

HomeUncategorizedअब हर घर तक सस्ते में AC पहुंचाएगी मोदी सरकार, इस प्रोसेस...

अब हर घर तक सस्ते में AC पहुंचाएगी मोदी सरकार, इस प्रोसेस के साथ लगवा पाएंगे लोग घर में AC

 मोदी सरकार अब जल्द ही लोगों को गर्मी से राहत देने के लिए सस्ते दरों में AC  (Air Conditioner) उपलब्ध कराने जा रही है। सरकार की इस योजना से जहां पैसों की कमी के चलते लोग गर्मी में पसीना बहाते नजर आते थे तो वहीं मोदी की इस योजना के तहत अब लोग अपने घरों में सस्ते दामों एसी  (Air Conditioner) का आनंद उठा सकेंगे। बताते चले कि इससे पहले मोदी सरकार ने एक निजी कंपनी से टायअप करके एलईडी बल्व सस्ते दरों पर लोगों को उपलब्ध कराया था तो वहीं अब गर्मी से बेहाल लोगों के ठंडई देने के उद्देष्य यह योजना लाई जा रही है। मीडिया में आ रही खबरों की माने तो यह योजना जुलाई माह से लागू कर दी जाएगी। 
low-price-give-modi-govt-2-lakh-people-ac

बिजली बचत भी होगी

बताते चले कि बाजार में महंगे दामों पर मिलने वाली एसी को खरीद पाना हर किसी के बस में नहीं होता है। जिसके लिए  मोदी सरकार सरकारी कंपनी EESL द्वारा 15 से 20 प्रतिशत कम रेट में एसी उपलब्ध कराया जाएगा। जिससे लोग आसानी से खरीद सकेंगे। इस एसी में खास बात यह होगी कि इसमें बिजली की बचत होगी।  कंपनी की माने तो 30 से 40 प्रतिशत तक बिजली की बचत भी होगी। 

घर बैठे कर सकते है खरीदी

सरकार द्वारा सस्ते दरों पर दी जाने वाली इस एसी को आप घर बैठे एक क्लिक करके खरीद सकेंगे। साथ ही यहां पर आप एक्सचेंज आॅफर का भी लाभ उठा सकेंगे। इस एक्सचेंज आॅफर के तहत अगर आपके पास पहले से कोई पुरा एसी है तो उसके बदले आप नया एसी ले जा सकेंगे। जिसकी नियम व शर्ते लांचिंग के बाद ही पता चल सकेगी।

जुलाई माह में लांच होगी यह स्कीम

बताते चले कि सरकार द्वारा लांच की जा रही इस योजना का लाभ आप जुलाई माह से ले सकेंगे। कंपनी द्वारा दावा किया गया है कि पहले किश्त के तहत सस्ते दरों पर 2 लाख लोगों तक हम यह एसी पहुंचाएगे। साथ ही इस योजना का लाभ उन्हीं लोगों को मिल सकेगा जिनके नाम घर में बिजली का कनेक्शन होगा। 

24 घंटे में होगी डिलेवरी

आॅन लाइन एसी आर्डर करने पर यह एसी 24 घंटे के आपके घर तक पहुंचाने का दावा कंपनी द्वारा किया गया है। साथ ही इसमें किसी भी प्रकार की खराबी आने की स्थिति में किसी प्रकार की परेशान होने की जरूरत नहीं हैं। कंपनी द्वारा दावा किया गया है कि हमारे मैकेनिक आपके घरों पर पहुंचकर मेंटीनेंस का कार्य करेंगे। बताते चले कि ईईएसएल कंपनी द्वारा अब तक कई घरों को सस्तें दरों में एलईडी बल्व, ट्यूबलाइट पहुंचाने का कार्य किया है। अब कंपनी द्वारा हर-घर तक ठंडई यानी कि एसी पहुंचाने के कार्य में लगी हुई है। 
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular