Sunday, June 26, 2022

hindinews11

HomeUncategorizedअजाक संयोजक के हत्या का आरोपी प्रदीप सिंह गिरफ्तार, 30 हजार का...

अजाक संयोजक के हत्या का आरोपी प्रदीप सिंह गिरफ्तार, 30 हजार का था ईनामी

रीवा/सतना। लगभग 10 माह से फरार चल रहे आदिम जाति कल्याण विभाग के जिला संयोजक अभिषेक सिंह की हत्या मामले का मुख्य आरोपी प्रदीप सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बताते चले कि मुख्य आरोपी चिन्हित किए जाने के साथ ही प्रदीप सिंह को लोक निर्माण विभाग ने एसडीओ पद से निलंबित कर दिया था। हाल ही में आरोपी की चल -अचल संपत्ति को कुर्क करने की प्रक्रिया भी प्रारंभ की गई थी।
अजाक संयोजक के हत्या का आरोपी प्रदीप सिंह गिरफ्तार, 30 हजार का था ईनामी
 पुलिस सूत्रों के मुताबिक पुलिस को मुखबिर से इस आशय की खबर मिली थी कि हत्या का फरार आरोपी प्रदीप सिंह पिता बृजमोहन सिंह सतना में मौजूद है। इस वारदात का एक आरोपी  शेरखान उर्फ रबीद खान पुत्र दिलदार खान निवासी हर्दी, थाना सिंहपुर (शहडोल) यहां सेंट्रल जेल में पहले से ही बंद है। गौरतलब है कि एकतरफा प्रेम में पागल होकर आरोपी ने उक्त वारदात को अंजाम दिया था । मृतक की पत्नी भी राज्य सरकार की अधिकारी है और शासकीय कार्य से आरोपी का उससे मिलना जुलना होता रहता था ।

30 हजार था ईनाम घोषित

14 अगस्त 2018 को सुबह 7 बजे पुलिस को आजाक के जिला संयोजक अभिषेक सिंह (37) का शव उनके  सिविल लाइंस स्थित सरकारी बंगले (आर-265) में रहस्यमयी परिस्थितियों में मिला था। परिजनों ने हत्या की आशंका जताई थी।  सिविल लाइन पुलिस ने आईपीसी की दफा 302 के तहत कायमी कर जब पड़ताल शुरु की तो शेरखान उर्फ रबीद खान पुत्र दिलदार खान निवासी हर्दी, थाना सिंहपुर (शहडोल) पकड़ में आया। पूछताछ में शेरखान ने पुलिस को बताया कि हत्या की वारदात का सूत्रधार शहडोल में लोक निर्माण विभाग के पदस्थ एसडीओ प्रदीप सिंह है। प्रदीप सिंह की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने 30 हजार का इनाम घोषित कर रखा था।  मुख्य आरोपी मूलत: रीवा जिले के पनवार का रहने वाला है, जबकि  उसका हाल मुकाम संजयनगर रीवा है।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular